Tuesday 18 December 2018

Best Moral Stories in Hindi | intelligent Indian बुद्धिमान इंडियन

Best Moral Stories in Hindi | intelligent Indian बुद्धिमान इंडियन
दोस्तों एस कहानी को पड़ने से पहले निचे दिए गये लाल बेल को दबा दे आप को हम नए नए कहनिया लाते रहे गे धन्यबाद intelligent Indian. बुद्धिमान इंडियन बहुत समय पहले कि बात है। अमेरिका में कोलगेट की बहुत बड़ी फैक्ट्री थी। उस फैक्ट्री में सिर्फ कोलगेट बनाया जाता था।
कोलगेट की कंपनी का सुपरवाइजर एक इंडियन था कोलगेट की कंपनी को काफी नुकसान हो रहा था। एक महीना फैक्ट्री चलती और तीन महीना बंद रहती थी फैक्ट्री। क्योंकि लोग एक बार कोलगेट खरीदते तो चार महीने तक जाती थी जिसे लोगों के घर में कोलगेट जल्दी खत्म नहीं होता था। इसीलिए कोलगेट कि कंपनी को काफी नुकसान हो   रहा था।तभी कंपनी के मालिक ने एक मीटिंग रखी जिसमें सारे लोगो को बोलाया गया। कंपनी के मालिक ने कहा कि हमारी कंपनी बहुत घाटे में जा रही है। अगर इसी तरह चलता रहा तो एक दिन हमें अपनी कंपनी को बंद करना पड़ेगा। इतनी लोगों में से कोई है।

 जो हमारी कंपनी को फायदा करा सकता हैं। सब लोग सोचने लगे । तभी इंडियन सुपरवाइजर बोलता है। सर मेरे पास एक अच्छी तरकीब है। कंपनी का मालिक बोलता है। हम बोलो तुम क्या कहना चाहते हो। तभी इंडियन बोलता है। कि सर मेरी एक शर्त है। कंपनी का मालिक बोलता है। हम बोलो क्या तुम्हारी शर्त है। मैं अपनी idea का 5000 $ डॉलर लुगा। और अपनी सैलरी अलग से लूगा। कंपनी का मालीक़ थोड़ा सोचकर बोलता है। अच्छा थिक है।

अपना idea बतावो इंडियन कोलगेट के आगे हलका मोटा होल बनवा दीजिए। जिस से पेस्ट थोड़ा जादा निकले गा। जिस से लोगों के घर में जो कोलगेट चार महीने में खतम होता है। वो दो महीने में ही खतम हो जाए गा। इस से हमारी कंपनी को फायदा हो गा। कंपनी के मालिक को ए idea बहुत अच्छा लगता है।दोस्तों एस कहानी को पड़ने से पहले निचे दिए गये लाल बेल को दबा दे आप को हम नए नए कहनिया लाते रहे गे धन्यबाद 

No comments:

Post a Comment